महापौर द्वारा 1 करोड 20 लाख के विकास कार्यो का भूमिपूजन व लोकार्पण…

महापौर द्वारा 1 करोड 20 लाख के विकास कार्यो का भूमिपूजन व लोकार्पण…

शासन की विभिन्न योजनाओ के 577 हितग्राहियो को कार्ड वितरण । नागरिक सफाई मित्रो से बात करे और उनके हालचाल पुछे तथा महीने में एक दिन सफाई मित्रो का करे सम्मान व स्वागत- महापौर
राजस्व प्रभारी व वार्ड 5 पार्षद श्री निरंजनसिंह चौहान गुडडु ने बताया कि मध्य प्रदेश स्थापना दिवस के साथ ही 1 नवम्बर को सेवा दिवस के रूप में मनाते हुए, आज महापौर श्री पुष्यमित्र भार्गव द्वारा वार्ड क्रमांक 5 में रूपये 1 करोड 20 लाख की लागत से विभिन्न निर्माण कार्यो का भूमिपुजन व लोकार्पण किया गया। महापौर श्री भार्गव व अन्य अतिथियो द्वारा मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के अंतर्गत प्रतिकात्मक रूप से 5-5 घरेलू कामकाजी महिला योजना, संबल योजना व समग्र पेशन योजना के हितग्राहियो को कार्ड का भी वितरण किया गया। इस अवसर पर महापौर श्री भार्गव, राजस्व प्रभारी व क्षेत्रीय पार्षद श्री निरंजनसिंह चौहान गुडडु, पूर्व विधायक श्री सुदर्शन गुप्ता, भाजपा नगराध्यक्ष श्री गौरव रणदीवे, जलकार्य प्रभारी श्री अभिषेक शर्मा बबलु द्वारा सेवा दिवस के अवसर पर शासन की विभिन्न जनकल्याणकारियो योजनाओ के 577 हितग्राहियो को कार्ड वितरण भी किया गया। इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष श्री कपित शर्मा, वार्ड प्रभारी श्री अशोक उपाध्याय, बडी संख्या में हितग्राही व क्षेत्रीय गणमान्य नागरिकगण उपस्थित थे। महापौर श्री पुष्यमित्र भार्गव ने कहा कि आज हमारे मध्य प्रदेश का स्थापना दिवस है, इसके लिये मैं आप सभी को बधाई देता हॅू, आज सेवा दिवस के रूप में मनाते हुए, वार्ड के नागरिको को विभिन्न योजनाओ का लाभ दिया जा रहा है। महापौर श्री भार्गव ने कहा कि मान. प्रधानमंत्री जी के जन्म दिवस 17 सितम्बर से प्रारम्भ हुए सेवा दिवस पखवाडै के तहत 31 अक्टुबर तक शहर के प्रत्येक वार्ड में घर-घर जाकर नागरिको को शासन की जनकल्याणकारी योजनाओ के लाभ देने के उपध्याय से अभियान चलाया गया, योजनाओ की जनकारी दी गई, जिसके परिणाम स्वरूप अभी तक इंदौर के 1 लाख 31 हजार से अधिक हितग्राहियो को शासन की विभिन्न योजनाओ के लिये पंजीयन किया गया है, जिन्हे मान. मुख्यमंत्री जी द्वारा लाभ वितरण भी किया जावेगा। महापौर श्री भार्गव ने कहा कि हमारा उददेश्य है कि प्रत्येक नागरिक को आधारभूत सुविधाऐं उपलब्ध होने के साथ ही जरूरतमंद व पात्र हितग्राहियो को शासन की योजनाओ का अधिक से अधिक लाभ मिले। इसी क्रम में आज वार्ड 5 में घरेलू कामकाजी महिला योजना, संबल योजना व समग्र पेशन योजना के स्वीकृत 577 पात्र हितग्राहियो को कार्ड का वितरण किया गया तथा शहर में चलाये जा रहे विकास कार्यो की श्रृंखला में 1 करोड 20 लाख से अधिक के सडक निर्माण, डेनेज लाईन, सीवरेज लाईन, स्टॉम वॉटर लाईन व अन्य विकास कार्यो का भूमिपूजन व लोकार्पण किया गया।

नागरिक सफाई मित्रो से बात करे और उनके हालचाल पुछे तथा महीने में एक दिन सफाई मित्रो का करे सम्मान व स्वागत- महापौर ।  इस अवसर पर महापौर श्री भार्गव ने उपस्थित जनसमुदाय से कहा कि हम सभी देश के सबसे स्वच्छ शहर में रहते है और हम सभी शहर के जागरूक नागरिक है और हम सभी का फर्ज बनता है कि इंदौर शहर को स्वच्छ व सुंदर बनाने में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले हमारे सफाई मित्रो के हाल-चाल पुछे, उनसे बातचीत करे तथा महीने में एक बार ऐसे सफाई मित्रो का अपनी सुविधानुसार सम्मान व स्वागत कर, उनके हौसले को बढावे, क्योकि सफाई मित्र प्रतिदिन सफाई कार्य में संलग्न रहकर हमारे स्वास्थ्य व हमारा ध्यान रखते है, तो हम भी उनका ध्यान रखे उनका सम्मान करे। राजस्व प्रभारी व वार्ड 5 पार्षद श्री निरंजनसिंह चौहान गुडडु ने कहा कि मध्य प्रदेश स्थापना दिवस को सेवा दिवस के रूप में मनाते हुए, महापौर श्री भार्ग, पूर्व विधायक श्री गुप्ता, भाजपा नगराध्यक्ष श्री रणदीवे व अन्य अतिथियो द्वारा शहर में किये जा रहे विकास कार्यो की श्रृंखला में आज वार्ड क्रमांक 5 में रूपये 36 लाख 85 हजार की लागत से गंगा नगर मेनरोड नवीन नर्मदा लाईन, रूपये 7 लाख 43 हजार की लागत से राज नगर एक्सटेंशन सीमेंट कांक्रीट सडक, रूपये 4 लाख की लागत से नाके वाली रोड पर डेनेज लाईन, रूपये 7 लाख की लागत से रामानंद नगर डॉ. दुबे चौराहा सीमेंट कांक्रीट सडक, रूपये 8 लाख की लागत से गंगा नगर दो नम्बर गली में बेक लाईन में डेनेज लाईन डालने के कार्य, रूपये 30 लाख की लागत से गणेश नगर में वार्ड 5 व 03 में संयुक्त रूप से स्टॉम वॉटर लाईन के कार्यो का भूमिपुजन तथा रूपये 14 लाख 64 हजार की लागत से राज नगर एक्सटेंशन राज राजेश्वरी मंदिर सीमेंट कांक्रीट सडक, रूपये 12 लाख की लागत से नवीन डेनेज लाईन, चंदन नगर ई सेक्टर में विकास कार्यो का लोकार्पण किया गया। इसके साथ ही घरेलू कामकाजी महिला योजना के 111, संबल योजना के 116 तथा समग्र पेंशन योजना के 350 पात्र लाभार्थियो को कार्ड का भी वितरण किया गया। पूर्व विधायक श्री सुदर्शन गुप्ता ने कहा कि मध्य प्रदेश स्थापना दिवस पर प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री जी द्वारा मध्य प्रदेश को स्वर्णिम प्रदेश बनाने की ओर अग्रसर है, मान. मुख्यमंत्री द्वारा समाज के अंतिम व्यक्ति तक शासन की जनकल्याणकारी योजनाओ का लाभ पहुंचे इसके लिये लगातार कार्य किया जा रहा है। भाजपा नगराध्यक्ष श्री गौरव रणदीवे ने कहा कि आज मध्य प्रदेश स्थापना दिवस पर सेवा दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के तहत चयनित पात्र हितग्राहियो को लाभ वितरण किया जा रहा है, समाज के अंतिम व्यक्ति तक सरकार की योजनाओ का लाभ दिया जा रहा है, यह बहुत ही अनुकरणीय पहल है।

Add Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous Next
Close
Test Caption
Test Description goes like this